अरबो के घपले में कांग्रेस के किस नेता का था बड़ा रोल

August 23, 2019
KISKE-KYA-KAHAA

अरबो के घपले में बुरे फसे कांग्रेस ने बहुत बड़े नेता? हे ऊपर वाले किस पर करे बिस्वास

Get Maximum Result To Your Post - Share To All

कांग्रेस नेता और देश के पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को कल रात करीब 31 घंटे के ड्रामे के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उन्हें सीबीआई मुख्यालय के गेस्ट हाउस में ही रखा गया है।

नई दिल्लीकांग्रेस नेता और देश के पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को कल रात करीब 31 घंटे के ड्रामे के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उन्हें सीबीआई मुख्यालय के गेस्ट हाउस में ही रखा गया है। आज दोपहर करीब दो बजे चिदंबरम को दिल्ली के राउज एवेन्यू में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा जहां से सीबीआई उन्हें अपनी कस्टडी में लेने की कोशिश करेगी। वहीं चिदंबरम की तरफ से भी जमानत की अपील की जाएगी। यहां सवाल उठता है कि वो मामला क्या है जिसमें भ्रष्टाचार को लेकर चिदंबरम ईडी और सीबीआई के शिकंजे में फंस गये हैं?

दरअसल चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को Foreign Investment Promotion Board यानी FIPB की मंजूरी देने में गड़बड़ी के आरोप हैं। आरोप है कि 2007 में जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे तब उन्होंने पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की कंपनी आईएनएक्स मीडिया को FIPB की मंज़ूरी दिलाई जिसके बाद कंपनी में 305 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश आया जबकि कंपनी को सिर्फ 5 करोड़ रूपये के निवेश की मंजूरी दी गई थी। आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ने खुद को बचाने के लिए कार्ति चिदंबरम की मदद ली और सरकारी अफसरों को प्रभावित करने की कोशिश की।

अधिक जानकारी के लिए

https://hindi.indiatvnews.com/india/national-what-is-the-case-against-p-chidambaram-656067

 

Article Tags:
Article Categories:
NEWS

Leave a Comment